Saturday, February 16, 2019

WhatsApp Gold (malware) virus 2019: The ‘martinelli’ message explained in Hindi

WhatsApp gold virus attract hackers

WhatsApp Gold virus attract, WhatsApp malwares 2019, WhatsApp viruses in 2019
WhatsApp gold virus attract


'सबसे खतरनाक' व्हाट्सएप मैसेज में से एक है भारत में वापस आना: 12 बातें जानना व्हाट्सएप पर प्रसारित सबसे बड़ा व्हाट्सएप संदेश कहा जा सकता है - व्हाट्सएप गोल्ड संदेश, उपयोगकर्ताओं के बीच दहशत फैलाने के लिए वापस आ गया है। दिलचस्प है, संदेश के कई प्रकार हैं। जबकि कुछ संदेश आपको लिंक करने के लिए पुनर्निर्देशित कर सकते हैं, उसी संदेश के अन्य संस्करण एक धोखा संदेश हो सकते हैं। यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए।








​Don’t download any app called WhatsApp Gold or click on any links related

व्हाट्सएप गोल्ड संदेश उपयोगकर्ताओं से आग्रह करता है कि मैसेजिंग ऐप के लिए Gold एक अपडेट ’डाउनलोड करें जो वास्तव में एक मैलवेयर है, इंजीनियरिंग और प्रबंध निदेशक, मैकएफी इंडिया के उपाध्यक्ष वेंकट कृष्णपुर कहते हैं।

​India is the prime target of hackers spreading WhatsApp Gold ‘virus’

भारत में व्हाट्सएप का उपयोगकर्ता आधार 200 मिलियन से अधिक है, जिसका अर्थ है कि भारतीय उपयोगकर्ताओं द्वारा अधिक से अधिक प्रभाव पैदा होने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप व्यक्तिगत डेटा का भारी मात्रा में समझौता किया जा रहा है, कृष्णापुर कहते हैं।

​Security company McAfee has warned against WhatsApp Gold

In व्हाट्सएप गोल्ड ’फियासको जो पहली बार 2016 में आया था, हाल ही में भारत में फिर से शुरू हो गया है, जहां लोगों को व्हाट्सएप संदेश भेजे जा रहे हैं, जिसमें मैसेजिंग ऐप के लिए update अपडेट’ डाउनलोड करने का आग्रह किया गया है जो वास्तव में एक मैलवेयर है। भारत में व्हाट्सएप का उपयोगकर्ता आधार 200 मिलियन से अधिक है, जिसका अर्थ है कि भारतीय उपयोगकर्ताओं द्वारा अधिकतम प्रभाव पैदा होने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप व्यक्तिगत डेटा का भारी मात्रा में समझौता किया जाता है, ”वेंकट कृष्णापुर, इंजीनियरिंग और प्रबंध के उपाध्यक्ष कहते हैं निदेशक, मैकएफी इंडिया।

​WhatsApp Gold ‘virus’ has various forms, one message claims exclusive features

व्हाट्सएप गोल्ड लिंक को एक बार में उपयोगकर्ताओं को 100 फोटो भेजने या भेजे गए संदेशों को हटाने की क्षमता जैसी सुविधाओं के साथ विज्ञापित किया गया है।

​Another ‘variant’ of WhatsApp Gold talks about a Martinelli video

व्हाट्सएप गोल्ड संदेश का एक अन्य नमूना पढ़ता है, “व्हाट्सएप गोल्ड। कल एक वीडियो व्हाट्सएप में लॉन्च किया जाएगा जिसे मार्टेली कहा जाता है। यह खुला नहीं है। इसका वायरस जो आपके फोन में चला जाता है और कुछ भी इसे ठीक नहीं करेगा। व्हाट्सएप गोल्ड को अपडेट न करें वायरस गंभीर है। ”

​Another type of the message threatens about a video that will crash your phone

व्हाट्सएप पर मिलने वाले किसी भी संदेश को बस हटा दें, जिसमें कहा गया है कि उपयोगकर्ताओं को मार्टिनली नामक एक वीडियो नहीं खोलना चाहिए क्योंकि यह उनके फोन को हैक करेगा। यह एक हानिरहित धोखा है और कुछ भी नहीं होता है।

​WhatsApp Gold messages are usually forwarded without any specific source

होक्स संदेश आमतौर पर "फॉरवर्ड" टैग के साथ आता है, बिना किसी विशिष्ट स्रोत या वैधता के।

​There is no WhatsApp paid subscription, don't fall for it

ध्यान दें कि व्हाट्सएप एक फ्री मैसेजिंग एप है और व्हाट्सएप का कोई आधिकारिक पेड सब्सक्रिप्शन आधारित वर्जन नहीं है। यदि आपको व्हाट्सएप की सदस्यता के लिए ऐसा कोई संदेश मिलता है तो आश्वस्त रहें कि यह एक फ़िशिंग प्रयास है और संदेश में किसी भी लिंक पर क्लिक न करें।

​There are also some other types of messages that “invites” you to join new WhatsApp app

तीसरे पक्ष के नकली व्हाट्सएप संस्करण के निमंत्रण जैसे संदेशों के लिए कभी भी न पड़ें। ध्यान दें कि अनगिनत नकली व्हाट्सएप ऐप हैं और हमेशा सत्यापित आधिकारिक ऐप डाउनलोड करना सुनिश्चित करें

​You can be tracked by simply clicking on an image link sent on WhatsApp

एक शिकारी आपके व्हाट्सएप पर एक छवि या GIF जैसी मल्टीमीडिया फ़ाइल भेजकर आपके सटीक स्थान का अनुमान लगा सकता है। कभी भी अज्ञात प्रेषकों से कोई सामग्री डाउनलोड न करें।

Is article ko share kare

No comments:

Post a Comment